MP ITI ट्रेनिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट टेस्ट के लिए आवेदन शुरू, जानिए अप्लाई करने की लास्ट डेट…

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल की ओर से तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत आईटीआई में प्रशिक्षण अधिकारियों के पदों की भर्ती चयन प्रक्रिया 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 9 अगस्त से लेकर निर्धारित अंतिम तिथि 23 अगस्त 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर 2024 को किया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना आवश्यक है। आवेदन के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 के साथ ITI/ बीई/ बीटेक/ इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक डिप्लोमा/ डिग्री आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले एमपी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पोर्टल पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा एवं उसके बाद अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण करना होगा। इसके बाद जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 560 रुपये शुल्क एवं एससी/ एसटी/ ओबीसी को 310 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना है। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

  • MPESB ITI Training Officer Recruitment Test 2024 Online Form
  • अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 450 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से जनरल वर्ग के लिए 131 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 40 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 119 पद, एससी के लिए 71 पद और एसटी के लिए 89 पद आरक्षित हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker