विजय वर्मा की सीरीज ‘IC814’ का टीजर हुआ रिलीज, देंखे वीडियो…

साल 1999 की बात है जब इंडियन एयरलाइंस का विमान आईसी 814 काठमांडू से नई दिल्ली जा रहा था। इसे हाइजैक कर लिया गया था और आतंकवादी इसे काठमांडू से अमृतसर और लाहौर के बाद अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे। आतंकिवादियों ने 188 पैसेंजर्स की सेफ रिहाई के बदले में मौलाना मसूद अजहर समेत 3 आतंकियों की रिहाई की शर्त रखी थी।

विमानन इतिहास का ये सबसे लंबा अपहरण था। यात्री 7 दिनों तक एक विमान के अंदर फंसे रहे थे। अब नेटफ्लिक्स इंडिया इसी पर एक सीरीज लेकर आ रहा है जिसका नाम आईसी 814: द कंधार हाईजैक है। सीरीज 29 अगस्त को रिलीज होगी।

टीजर में क्या दिखाया गया है?

टीजर की शुरुआत में कुछ भारतीय यात्रियों को दिखाया गया है जो नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हो रहे हैं। विजय वर्मा एक पायलट के किरदार में नजर आ रहे हैं जिनका नाम शरण देव है। वह यात्रियों को आराम से बैठने के लिए कहते हैं। इतना हुआ ही होता है कि अचानक से पांच नकाबपोश आतंकवादियों उन्हें बंदूक की नोक पर ले लेते हैं।

एयर होस्टेस पर हमला होता है और एलान होता है कि फ्लाइट को हाईजैक कर लिया गया है। सभी पैसेंजर्स बुरी तरह डर जाते हैं।

ये सितारे आएंगे नजर

अनुभव सिन्हा इसके निर्देशक हैं। विजय अपने किरदार में बहुत ही सटीक लग रहे हैं। उनके अलावा सीरीज में नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, दिया मिर्जा और कुमुद मिश्रा जैसे सितारे भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। सीरीज की कहानी अपहरण और नेगोसिएशन के पहलुओं पर फोकस करती नजर आएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker