दिल्ली के जहांगीरपुरी में मकान गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार दोपहर को एक मकान ढह गया। इस घटना में कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर एक महिला सहित चार लोगों को निकाल लिया है और अन्य की तलाश जारी है। 

रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के लिए नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया है। वहीं, स्थानीय पुलिस के अलावा मलबा हटाने के लिए बुलडोजर और घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई हैं। बता दें कि दो दिन पहले, उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में भी एक मकान ढह जाने से 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी।

एएनआई के अनुसार, दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने आज बताया कि दमकल विभाग को आज दोपहर 12:51 बजे डी-33 के सामने जहांगीरपुरी औद्योगिक क्षेत्र में एक मकान ढहने की सूचना मिली थी। दमकल की 5 गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। अब तक 4 लोगों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मलबा हटाने का काम अब भी जा रही है।

दो दिन पहले सब्जी मंडी इलाके में गिरा था मकान

गौरतलब है कि 31 जुलाई की रात उत्तरी दिल्ली में घंटाघर के पास सब्जी मंडी इलाके में रॉबिन सिनेमा के पास मूसलाधार बारिश के चलते एक घर गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था और एक व्यक्ति को मलबे से निकालकर उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker