जम्मू एवं कश्मीर प्रशासनिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, पुलिस एवं लेखा सेवाओं समेत कुल 90 पद

जम्मू-कश्मीर PCS परीक्षा 2024 की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। जम्मू एवं कश्मीर प्रशासनिक सेवा (KAS), जम्मू एवं कश्मीर पुलिस सेवा और जम्मू एवं कश्मीर लेखा सेवा में कुल 90 पदों पर भर्ती के लिए राज्य लोक सेवा आयोग (JKPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के पहले चरण यानी प्रारंभिक परीक्षा (J&K CCE Prelims) में सम्मिलित होने के लिए जरूरी आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह प्रक्रिया बृहस्पतिवार, 1 से शुरू की गई है और इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख 21 अगस्त तक अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

JKPSC KAS 2024: कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे में जो उम्मीदवार JKPSC द्वारा आयोजित की जाने वाली J&K CCE प्रीलिम्स 2024 में सम्मिलित होना चाहते हैं, वे आयोग के आधिकारिक वेबसाइट, jkpsc.nic.in पर लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव साइन-अप लिंक से पहले पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन के परीक्षा के लिए अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवार परीक्षा की अधिसूचना में दिए गए योग्यता व अन्य विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए।

  • JKPSC KAS प्रीलिम्स 2024 अधिसूचना लिंक
  • JKPSC KAS प्रीलिम्स 2024 आवेदन लिंक

JKPSC KAS 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

JKPSC द्वारा जारी J&K CCE प्रीलिम्स 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार इस परीक्षा में सिर्फ जम्मू और कश्मीर से निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और आयु 1 जनवरी 2024 को 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा 34 वर्ष और दिव्यांगों के लिए 35 वर्ष है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker