दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों ने कोचिंग हादसे के बाद सिविल सेवा के उम्मीदवारों से की मुलाकात

दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों ने बुधवार को ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे के बाद सिविल सेवा के उम्मीदवारों से मुलाकात की। यूपीएससी के छात्रों ने यूपीएससी एस्पिरेंट्स की मौत के बाद अपनी शिकायतें रखीं। 

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी, शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज, विकास मंत्री गोपाल राय और मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली सचिवालय में छात्रों से बातचीत की।

छात्रों ने रखी अपनी शिकायतें

आतिशी ने बताया कि हमने ओल्ड राजेंद्र नगर, नेहरू विहार जैसे विभिन्न कोचिंग केंद्रों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। छात्रों ने कोचिंग सेंटरों में उच्च शुल्क, बुनियादी ढांचे की कमी के बारे में अपनी चिंताओं और प्रतिक्रिया को सामने रखा।

उन्होंने यह भी चिंता साझा की कि ज्यादा किराए और बढ़ती दलाली के रूप में शोषण कैसे हो रहा है। मंत्री ने कहा कि छात्रों ने भोजन की सुविधाओं की कमी को भी बताया। उन्होंने कहा कि इन शिकायतों को सरकार द्वारा बनाए जाने वाले नियंत्रण कानून में शामिल किया जाएगा।

कोचिंग सेंटरों के लिए लाएगी कानून

इससे पहले दिन में आतिशी ने घोषणा की थी कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए एक कानून लाएगी। उन्होंने कहा कि हमने यूपीएससी उम्मीदवारों को आश्वासन दिया है कि उनकी शिकायतों को शामिल किया जाएगा। छात्र प्रमुख हितधारक हैं और वे दिशानिर्देश तैयार करने के लिए गठित समिति का हिस्सा होंगे। आतिशी ने कहा कि वे प्रदर्शनकारी छात्रों से भी जाकर मिलेंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker