इस्‍माइल हानिया की मौत पर आगबूबला हुआ हमास, कहा- बेकार नहीं जाएगी कुर्बानी….

हमास चीफ इस्माइल हानिया की एयरस्ट्राइक हमले में आज मौत हो गई। ईरान की राजधानी तेहरान में उसके आवास पर एयर स्ट्राइक की गई। इस हमले में वो और उसका बॉडीगार्ड मारा गया। हमास चीफ का मारा जाना इजरायल के लिए बड़ी सफलता है।

इस्माइल हानिया के मारे जाने पर हमास आग-बबूला है। हमास के वरिष्ठ अधिकारी सामी अबू ज़ुहरी ने कहा, हमारे भाई (इस्माइल हानिया) की मौत के बाद भी इजरायल अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सकेगा। हमास एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक विचारधारा है। एक संस्था है। हमास जीत की ओर निरंतर बढ़ता जाएगा।

वहीं, हमास ने धमकी दी है कि उसके चीफ की मौत बेकार नहीं जाएगी। हमास इस हत्या का बदला जरूर लेगा।

इस्माइल हानिया की मौत पर दुनिया ने क्या कहा?

इस्माइल हानिया की मौत पर रूस और ईरान की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। यमन के हूती विद्रोही समूह ने भी इस्माइल की मौत पर दुख प्रकट की। हूती विद्रोही ग्रुप के नेता मोहम्मद अली अल-हूती ने कहा कि यह एक राजनीतिक अपराध है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है।

इस एयरस्ट्राइक पर तुर्किए विदेश मंत्रालय ने कहा,”हम फिलिस्तीनी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी मातृभूमि में शांति स्थापित करने के लिए हनिया जैसे हजारों नेता शहीद हो गए। यह एक बार फिर से पता चला है कि नेतन्याहू सरकार का शांति स्थापित करने का कोई इरादा नहीं है।”

रूसी विदेश मंत्री मिखाइल बोगदानोव ने कहा,”यह बिल्कुल अस्वीकार्य राजनीतिक हत्या है। इस हत्या के बाद कई देशों के बीच तनाव और बढ़ेगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker