बेसमेंट में गईं मेयर, जायजा लिया और कोचिंग संस्थान सील, वीडियो में देखें मेयर का ऐक्शन

दिल्ली के बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत के बाद ताबड़तोड़ ऐक्शन का दौर जारी है। अब मेयर शैली ओबेरॉय ने प्रीत विहार इलाके का दौरा किया और यहां एक बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थान को तुरंत सील कर दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि मेयर शैली ऑबेरॉय पहले बेसमेंट में बने इस कोचिंग संस्थान का निरीक्षण करती हैं। वो खुद बेसमेंट के अंदर जाती हैं और फिर थोड़ी पूछताछ कर जगह का जायजा लेती हैं। इसके बाद इस कोचिंग संस्थान को सील कर दिया जाता है। मेयर ने जांच के बाद बेसमेंट में चल रहे जिस कोचिंग संस्थान को सील किया है उसका नाम Sanskriti Academy है।

इस कार्रवाई के बाद मेयर ने कहा, ‘कई कोचिंग संस्थान हैं जो अवैध तरीके से बेसमेंट में चल रहे हैं। वो एमसीडी के बिल्डिंग कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं। हम सभी कोचिंग संस्थानों पर कड़ा ऐक्शन लेंगे। ऐक्शन उन अफसरों पर भी होगा जो इसके लिए जिम्मेदार हैं। एक कोचिंग सेंटर संस्कृति एकाडेमी बेसमेंट में चल रहा था। यह गैरकानूनी है और एमसीडी के नियमों का उल्लंघन है। एमसडी ऐक्शन मोड में है।

भारी बारिश के बाद शनिवार को ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित एक कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल की इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद दिल्ली में बवाल मच गया था। एमसीडी की कार्यशैली पर सवाल उठे थे और दिल्ली नगर निगम में कार्यरत कुछ इंजीनियरों पर गाज भी गिरी थी। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने भी इस घटना पर दुख जताया था और साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली इस तरह बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों पर ऐक्शन लिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker