भूमाफिया की पत्नी पर चला प्रशासन का एक्शन, 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति की कुर्क

यूपी के बुलंदशहर में गैंगस्टर एक्ट में भूमाफिया सुधीर गोयल की पत्नी राखी गोयल की 4.14 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। डीएम के आदेश के अनुपालन में आरोपी राखी गोयल की संपत्ति खेत/प्लॉट को जब्त किया गया है। शुक्रवार को नगर पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन में 19 जुलाई को गैंगस्टर एक्ट में भूमाफिया सुधीर गोयल की पत्नी राखी गोयल निवासी मौहल्ला देवीपुरा प्रथम मुखिया वाली गली (कोतवाली नगर) की संपत्ति को जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी राखी गोयल द्वारा समाज विरोधी क्रिया-कलाप से आर्थिक और भौतिक लाभ अर्जित कर चार करोड़ चौदह लाख ग्यारह हजार सात सौ रुपये की संपत्ति को गैंगस्टर अधिनियम की धारा-14(1) के अन्तर्गत कार्रवाई करते हुए जब्त किया है।

गौरतलब है कि कोतवाली देहात क्षेत्र स्थित राधिका एंकलेव निवासी सुधीर कुमार गोयल को जिला पुलिस द्वारा भूमाफिया के रूप में चिह्नित कर रखा है। इसके समेत उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोली जा चुकी है। 16 दिसंबर 2023 को देहात पुलिस ने आरोपी सुधीर कुमार गोयल को उसकी पत्नी राखी गोयल समेत पांच आरोपियों को देहात पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पांचों आरोपी अभी जेल में ही हैं। 9 जनवरी 2024 को लखनऊ से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आरोपी सुधीर गोयल की बहन और उसके करीबियों समेत करीब दस स्थानों पर छापेमारी की गई। ईडी द्वारा आरोपी सुधीर गोयल के बैंक खातों को फ्रीज किया गया था।

ईडी द्वारा भूमाफिया सुधीर गोयल की करीब 27 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति को जब्त कर लिया गया था। अब जिला प्रशासन ने भी भूमाफिया सुधीर गोयल पर शिकंजा कसते हुए उसकी संपत्ति को जब्त कर लिया था। 15 अप्रैल 2024 को डीएम सीपी सिंह के आदेश पर 14(ए) गुंडा एक्ट के तहत भूमाफिया सुधीर गोयल की 5.13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त किया गया था। नगर पुलिस के अनुसार आरोपी राखी गोयल पर कोतवाली नगर, कोतवाली देहात आदि थानों में छह आपराधिक मामले दर्ज हैं। संपत्ति जब्त करने वाली टीम में नगर कोतवाल अनिल कुमार शाही, निरीक्षक सलाउद्दीन, नायब तहसीलदार दीक्षा गौतम, उपनिरीक्षक सचिन चाहर और लेखपाल घनश्याम सैनी शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker