उन्नाव हादसे पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, बिहार के मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख की मदद

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बुधवार तड़के हुए भीषण हादसे में स्लीपर बस सवार 18 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 20 लोग घायल हो गए। बिहार से मजदूरों को लेकर दिल्ली जा रही स्लीपर बस आगे चल रहे टैंकर से पास लेते समय उसे चीरती हुई निकल गई और आगे जाकर पलट गई। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 2 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की।

इस हादसे में पूर्वी चंपारण के एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है। मरनेवालों में दो भाई, दोनों की पत्नी और एक भाई के बेटे व बेटी शामिल हैं। वहीं शिवहर के भी चार लोगों की मौत की सूचना है। इस भीषण हादसे में दोनों जिले के करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं इस दर्दनाक हादसे में बिहार के अनेक लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है तथा उन्हें धैर्य, साहस एवं सम्बल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। राज्यपाल ने इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 

उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी बस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही हादसे में बिहार के लोगों की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त की है। जानकारी के मुताबिक बस एक दूध के टैंकर से टकरा गई जिसमें महिला और एक बच्चे समेत 18 की जान चली गई। डबल डेकर बस बिहार के सीतामढी से दिल्ली जा रही थी। हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker