मुश्किल में TMC सांसद मुहआ मोइत्रा, FIR के बाद अब पुलिस ने X से मांगी जानकारी, पढ़ें पूरी खबर…

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) की मुसीबतें अब और बढ़ सकती है।  TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर अपमानजनक टिप्पणी का आरोप है। अब महुआ मोइत्रा पर FIR दर्ज करने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया कंपनी एक्स से सांसद की उस टिप्पणी के बारे में पूछा है जिसे उन्होंने उसपर पोस्ट किया था और फिलहाल उसे मिटा दिया गया है। 

सांसद महुआ मोइत्रा पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 79 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह धारा किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द, इशारा या कार्य से जुड़ी हुई है। टीएमसी नेता ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर कमेंट किया था। इस वीडियो में दिखाया गया था कि रेखा शर्मा 4 जुलाई को उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ वाली जगह पर गई थीं। बाद में मोइत्रा ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था। इसमें एक युवक छाता लेकर महिला आयोग की अध्यक्ष के पीछे-पीछे चलता नजर आया था।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने एक्स को लिखित तौर से डिलीट किए पोस्ट पर जानकारी मांगी है और अभी उसे एक्स की तरफ से जवाब का इंतजार है। सूत्रों ने कहा कि इस पोस्ट की जरुरत पुलिस को मामले में आगे की जांच के लिए है। हालांकि, जांचकर्ताओं के पास इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट मौजूद हैं। सूत्रों ने कहा है कि अगर जरुरत पड़ी तो पुलिस आने वाले दिनों में महुआ मोइत्रा को पूछताछ के लिए बुला भी सकती है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker