दिल्ली में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी, जानिए मौसम विभाग का अपडेट…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते चार दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई है। इसकी वजह से तापमान भी बढ़ गया है। लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। अब मौसम विभाग ने बारिश की गुड न्यूज दी है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो इस महीने 14 जुलाई तक बारिश वाला मौसम रहेगा। खासतौर पर 11 और 12 जुलाई को दिल्ली एनसीआर के शहरों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

बता दें कि बीते 29 जून के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में अच्छी बारिश नहीं हुई है। हालांकि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बदलों की आवाजाही लगी रही है। बीते कुछ दिनों के दौरान कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई लेकिन पूरी दिल्ली को भिगोने वाली जोरदार बारिश बीते चार दिनों से नहीं देखी गई है। इस बीच दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तापमान बढ़ोतरी भी देखी गई है। इससे दिल्ली एनसीआर में उमस भरा मौसम है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग का कहना है दिल्ली में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। यही नहीं 11 और 12 जुलाई को भी जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन तारीखों के अलावा 14 जुलाई तक अन्य दिन इक्का-दुक्का इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखी जा सकती है। एनसीआर के अन्य शहरों में भी मौसम कमोबेश ऐसा ही रहेगा। 

मौसम विभाग के मुताबिक, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी 11 और 12 जुलाई को झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड, यूपी और मध्य भारत में गरज चमक के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। यही नहीं अगले 5 दिनों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान में भी छिटपुट से लेकर मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker