यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में बारिश से बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

जुलाई महीने के पहले हफ्ते से कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण हालत बिगड़ गए हैं तो कहीं लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली में पिछले दो दिन से काले बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी है।पूर्वी और पश्चिमी यूपी में आज के लिए भारी बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, वहीं, 9 और 10 जुलाई के लिए बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी है।

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक बस्ती, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मणिपुर- मिजोरम में आज तेज बारिश

उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज से 11 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की अत्यधिक संभावना है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी होगी।

एमपी में कैसा रहेगा मौसम?

बिहार की बात करें तो यहां भी आज कई जिलों में गरज के साथ आंधी बारिश की संभावना है। बिहार में 11 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। एमपी की अगर बात करें तो वहां भी मॉनसून एंट्री कर चुका है और 15 जुलाई तक एमपी के कुछ जिलों में बारिश रहने वाली है।

पहाड़ी इलाकों का क्या है हाल?

पहाड़ी इलाकों की अगर बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 11 जुलाई तक तेज बारिश की उम्मीद है और हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker