छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी, 50 की स्पीड से चलेंगी तेज हवाएं

छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसको लेकर कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। IMD के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान गरज चमक के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, एक ट्रफ उत्तर-पश्चिम यूपी पर मौजूद साइक्लोनिक सर्कुलेशन से लेकर झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। यही नहीं एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन आंतरिक ओडिशा से सटे छत्तीसगढ़ पर मौजूद है। अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में  गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और जोरदार बारिश की संभावना है। इस दौरान हवा की स्पीड 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में पांच दिन तक मौसम खराब रहेगा। खासतौर पर अगले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker