प्रयागराज में युवक के किए कई टुकड़े, शरीर के हिस्सों को जलाने की कोशिश की

धारदार हथियार से कुछ लोगों ने शिवनाथ साहू नामक युवक के कई टुकड़े कर दिए। नृशंस हत्या के बाद शरीर के हिस्सों को जलाने की भी कोशिश की गई। मंगलवार सुबह बहरिया इलाके में कटा हुआ हाथ, पैर और गुप्तांग मिलने से सनसनी फैल गई। डीसीपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

युवक के सिर व धड़ की तलाश होती रही, लेकिन शाम तक कुछ पता नहीं चल सका। आशंका जताई जा रही है कि आशनाई में युवक की हत्या की गई है। जांच के लिए बहरिया थाना और एसओजी की टीम को लगाया गया है। प्रारंभिक छानबीन के आधार पर माना गया है कि हत्या किसी और स्थान पर कर कटे हुए हिस्से को बहरिया क्षेत्र में फेंका गया है।

बहरिया थाना क्षेत्र के बहरिया-मुबारकपुर मार्ग स्थित केटवा बांध की तरफ से कुछ लोग जा रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर सड़क किनारे गड्ढे में कटे हुए हाथ और पैर पर पड़ी तो हतप्रभ रह गए। थोड़ी ही देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। करीब 50 मीटर दूर एक हाथ और पैर पड़ा दिखाई दिया। उससे कुछ ही दूरी पर गुप्तांग भी था। इससे लोगों में सनसनी फैल गई।

खबर पाकर थानाध्यक्ष बहरिया रणविजय सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती, एसीपी उदय प्रताप ने भी फोरेंसिक टीम, डाग स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद पुलिस मारे गए युवक के सिर व धड़ की खोजबीन में जुटी, लेकिन कहीं नहीं मिला।

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार शाम तक उस मार्ग पर कुछ नहीं था। इस आधार पर माना गया कि शरीर के टुकड़ों को रात में फेंका गया था, जो दो से तीन दिन पुराना लगा रहा था।

शिवनाथ साहू के साथ जुलम देवी का नाम, नहीं हो पाई पहचान

पुलिस ने हाथ पर लिखे गए शिवनाथ साहू नाम से माना कि जिसकी हत्या की गई है, उसका नाम यही है। मगर, वह कहां का रहने वाला है, यह साफ नहीं हो सका है। जिस कटे हुए हाथ पर शिवनाथ नाम लिखा मिला, उसी हाथ में जुलम देवी भी लिखा था। जुलम देवी उसकी पत्नी है या कोई और, इसका पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस की जांच इन्हीं नामों के सहारे आगे बढ़ रही है। यह भी कहा गया है कि कई बार वार कर हाथ-पैर काटे गए थे।

गंगानगर डीसीपी अभिषेक भारती ने कहा कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि किसी धारदार हाथियार से हाथ-पैर काटकर जलाने की कोशिश की गई है। मृतक की पहचान शिवनाथ साहू के रूप में हुई है, लेकिन वह कहां का निवासी है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। आसपास के जिलों से भी मदद मांगी गई है। जल्द ही पूरे घटनाक्रम का राजफाश किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker