पाकिस्तान: कैबिनेट के लिए पीएम शहबाज शरीफ ने की 19 नामों की सिफारिश, जानें कब होगा शपथ ग्रहण समारोह

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कैबिनेट के लिए 19 नामों की सिफारिश की है। पीएम शहबाज शरीफ ने राष्ट्रपति जरदारी को नामों की सिफारिश करते हुए पत्र लिखा है। अब राष्ट्रपति जरदारी अगर मंजूरी दे देते हैं तो सोमवार या मंगलवार को ही कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। साथ ही शपथ ग्रहण के बाद ही पहली कैबिनेट बैठक भी आयोजित की जाएगी। 

कई पुराने नेता को ही मिलेगी जिम्मेदारी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जो लिस्ट भेजी है, उनमें नेशनल असेंबली के 12 सदस्य और तीन सीनेटर्स के नाम शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को पीएम शहबाज शरीफ ने मैराथन बैठक की, जिसमें कैबिनेट के लिए नामों पर फैसला हुआ। शहबाज शरीफ ने 4 फरवरी को पाकिस्तान के पीएम के तौर पर शपथ ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन नामों की सिफारिश की गई है, उनमें कई पुराने नाम शामिल हैं। इनमें पूर्व रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार, अहसन इकबाल, पूर्व कानून मंत्री आजम नजीर तरार और पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुसादिक मलिक आदि का नाम शामिल है। 

इन नेताओं को भी किया जा सकता है शामिल

नई कैबिनेट में पीपीपी शामिल नहीं हो रही है। ऐसे में कैबिनेट में पीएमएलएन के साथ मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के नेता ही दिखाई देंगे। कैबिनेट में इश्तेकाम ए पाकिस्तान पार्टी के प्रमुख अलीम खान और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के नेता खालिद मकबूल सिद्दीकी की भी एंट्री हो सकती है। साथ ही पंजाब के पूर्व सीएम मोहसिन रजा नकवी, जम जमाल खान, आमिर मुकाम, सरदार अवैस, अताल्लाह तरार, कैसर अहमद शेख, रियाज हुसैन पीरजादा और सालिक हुसैन का नाम शामिल हैं। हबीब बैंक लिमिटेड के प्रमुख मुहम्मद औरंगजेब को पाकिस्तान का नया वित्त मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। कैबिनेट में एकमात्र महिला शाजा फातिमा ख्वाजा का नाम भेजा गया है, जिन्हें मिनिस्टर ऑफ स्टेट बनाया जाएगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker