Paytm के शेयर में फिर लगा लोअर सर्किट, स्टॉक टूटने से निवेशकों की बढ़ी मुश्किलें…

बुधवार के कारोबारी सत्र में पेटीएम ब्रांड के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (One97 Communications Ltd) के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। आज सुबह के कारोबार में कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत गिरकर लोअर सर्किट सीमा पर पहुंच गए।

बीएसई पर स्टॉक 4.99 फीसदी गिरकर 406.15 रुपये पर आ गया। यह इसकी लोअर सर्किट लिमिट है। वहीं, एनएसई पर कंपनी के शेयर 4.99 प्रतिशत गिरकर 406.20 रुपये की लोअर सर्किट सीमा पर पहुंच गया।

मंगलवार, सोमवार और शुक्रवार के कारोबारी सत्र में वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर अपर सर्किट सीमा तक पहुंच गए थे।

विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा

सोमवार को विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया है। इसके बाद बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। सोमवार को एक फाइलिंग में पीपीबीएल ने कहा कि वह एक नए अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा।

आरबीआई (RBI) ने नियमों के अनुपालन की वजह से पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाया है। लगातार पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लेकर नए अपडेट आ रहे हैं।

पिछले महीने एक नियामक कार्रवाई में केंद्रीय बैंक ने पीपीबीएल को 29 फरवरी के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में नई जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया था। अब इसकी समय सीमा को 15 मार्च तक बढ़ा दिया गया था।

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) पेटीएम ब्रांड का मालिक है। वन97 कम्युनिकेशंस के पास पीपीबीएल का 49 प्रतिशत हिस्सा है। बैंक में विजय शेखर शर्मा की 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker