MP: मतदान के दौरान EVM मशीन का वीडियो बनाना पड़ा महंगा, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज

मध्यप्रदेश के बैतूल में घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र नंबर 126 में ईवीएम मशीन और वीवी पैट मशीन के वीडियो बनाना भाजपा नेता को भारी पड़ गया है। शाहपुर थाना पुलिस ने तीन धाराओं में घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता हरिकेश ढाकरे पर मामला दर्ज किया है। भाजपा नेता हरिकेश भाजपा प्रदेश सह कार्यालय मंत्री के पद पर है ओर 17 नवंबर के दिन हुए मतदान के दौरान हरिकेश ने मतदान करते हुए रील बनाई थी। रील में भाजपा को वोट देते हुए ईवीएम मशीन और वीवी पैट मशीन दिखाई थी। पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। हरिकेश ढाकरेग्राम देशावाडी का रहने वाले है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव मतदान 17 नवंबर को संपन्न हुआ था। इस दौरान मतदान केंद्र पर वोटिंग मशीन के पास मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध था। हालांकि मतदान केंद्र में मतदाताओं को मोबाइल अंदर जाने से नहीं रोका गया। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों ने मतदान करते हुए वीवी पेट मशीन और ईवीएम की फोटो ली। किस प्रत्याशी को वोट दिया गया, इसकी भी फोटो लेकर इंटरनेट पर वायरल किया गया। वोट डालने गए मतदाताओं ने अपने नेताओं को रिझाने ओर दिखाने के लिए वोट डालने के फोटो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। 

भाजपा नेता हरिकेश ठाकरे ने मतदान करते समय ईवीएम की बेलेट यूनिट का फोटो खींचा। उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस दौरान भाजपा के एससी मोर्चे के प्रदेश सह मंत्री हरिकेश ने भी तस्वीर ओर वीडियो वायरल कर दिए। 

शाहपुर टीआई एबी मर्सकोले ने बताया कि निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर देशावाडी निवासी हरिकेश ढाकरे के खिलाफ धारा 128 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 66 आई टी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। धारा-128 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत एक साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। सामान्य निर्वाचन-2023 के पालन में यह आचार संहिता का भी सीधा उल्लंघन है। इसी आधार पर केस दर्ज किया गया है। इसकी शिकायत मतदान केंद्र क्रमांक 126 देशावाडी के पीठासीन अधिकारी परमानंद ने की थी। परमानंद बड़ोरा हाई स्कूल में पदस्थ हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker