आज बाजार में लिस्ट होंगे कंपनी के शेयर, पांच गुना से ज्यादा IPO हुआ था सब्सक्राइब

नई दिल्ली, देश का पहला खुदरा-केंद्रित आरईआईटी नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट का आईपीओ आज यानी 19 मई को बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए तैयार है।

बीएसई वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट की इकाइयों को सूचीबद्ध किया जाएगा और बीएसई और एनएसई पर ‘IF’ समूह की प्रतिभूतियों की सूची में स्पेशल प्री ओपन सेशन (एसपीओएस) में सूचीबद्ध किया जाएगा।

5 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट के आईपीओ को 5.74 गुना सब्सक्रीपशन मिला है। आईपीओ में नॉन इंस्टीट्यूशनल निवेशकों ने अपने हिस्से में से 6.6 प्रतिशत सब्सक्राइब किया था और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने 5.06 प्रतिशत सब्सक्राइब किया था।

आईपीओ से मिली इतनी रकम

एनएसई के मुताबिक आईपीओ से कंपनी ने 3200 करोड़ रुपये प्राप्त किए। आईपीओ के ऑफर के तहत 1,400 करोड़ रुपये तक की यूनिट्स फ्रेश इश्यू थी और 1,800 करोड़ रुपये तक की यूनिट्स ऑफर फॉर सेल (OFS) थी। कंपनी ने आईपीओ के लिए 95 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का प्राइस बैंड तय किया था।

एंकर सब्सक्रीप्शन से मिले इतने रुपये

कंपनी को अपने एंकर हिस्से से 1,440 करोड़ रुपये तक का सब्सक्रीप्शन मिला। एंकर निवेशकों में एचडीएफसी एमएफ, आईआईएफएल एएमसी आईसीआईसीआई प्रू एमएफ, एसबीआई एमएफ, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ और स्टार हेल्थ शामिल थे। अन्य एंकर निवेशकों में प्रूसिक, मॉर्गन स्टेनली और टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प शामिल थे।

कंपनी प्रोफाइल

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट देश का पहला खुदरा-केंद्रित आरईआईटी है। आरईआईटी का पूरा नाम रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट (Real Estate Investment Trust) है। कंपनी के पास 14 शहरों में फैले 17 मॉल और 9.2 मिलियन वर्ग फुट हैं। यहां तीन कार्यालय और दो होटल भी हैं।

31 दिसंबर, 2022 तक, कंपनी का मार्केट वैल्यू 21,146.6 करोड़ रुपये था। नौ महीने से 31 दिसंबर, 2022 तक, नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट ने 1,463 करोड़ रुपये के राजस्व पर 257 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker