गोरखपुर में STF टीम ने पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला व लूट करने वाला पशु तस्कर को किया अरेस्ट

गोरखपुर, पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला व लूट करने वाले तस्कर को एसटीएफ गोरखपुर की टीम ने तमंचा के साथ गिरफ्तार कर लिया। कुशीनगर जिले के रहने वाले तस्कर पर आइजी ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। गुलरिहा थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

यह है पूरा मामला

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि तीन जनवरी, 2022 की रात करीब साढ़े 12 बजे गुलरिहा क्षेत्र में पशु तस्करो ने पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर मोबाइल फोन व 500 रुपये लूट लिए थे। पकड़ने का प्रयास करने पर फायरिंग करते हुए तस्कर फरार हो गए थे। अज्ञात तस्करों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने छानबीन की तो कई लोगों का नाम सामने आया। घटना में शामिल कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के लाला गुरवलिया निवासी मोनू उर्फ वाहिद रजा की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही थी।

50 हजार रुपये का इनामी था बदमाश

आइजी रेंज ने उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। शुक्रवार की सुबह एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने अपनी टीम के साथ सरैया बाजार में तस्कर को 315 बोर तमंचा के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में वाहिद ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ पिछले कई वर्षों से चिलुआताल, गुलरिहा, शाहपुर, कैंट, खोराबार, रामगढ़ताल, तिवारीपुर, पिपराइच राजघाट इलाके से घुमंतु मवेशियों को उठाकर तस्करी करता है। उसके विरद्ध 14 मुकदमे दर्ज हैं।

तमंचे के साथ दो गिरफ्तार, चोरी की बाइक बरामद

चिलुआताल थाना पुलिस ने जांच के दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। तलाशी में उनके पास से दो तमंचा और चोरी की एक बाइक बरामद हुई। पुलिस ने दोनों पर मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। सुबह महुआतर तिराहे पर जांच के दौरान दारोगा अम्बरीश बहादुर ने बिहार प्रांत के पश्चिम चंपारण के भैरोगंज थाना निवासी कुन्दन गुप्ता को गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद हुआ।

वहीं भगवानपुर चौराहे पर वाहनों की जांच कर रहे फर्टिलाइजर चौकी प्रभारी अभय कुमार उपाध्याय ने बाइक के साथ भगवानपुर निवासी अजय कुमार को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उसके पास से भी एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में बाइक भी चोरी की निकली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker