IND vs NZ: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज T20 का होगा निर्णायक मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को खेला जाना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला कीवी टीम ने जीता था, तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने पलटी मारते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमें मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं अहमदाबाद में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है।

IND vs NZ 3rd T20: अहमदाबाद में ऐसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20) के बीच निर्णायक मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि अहमदाबाद में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है। भारत ने अब तक छह मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने चार मैच अपने नाम किए हैं, वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैदान पर पांच मैचों में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से हुआ है। यानी भारत के बाद अहमदाबाद में विदेशी इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा मैच खेले है। हालांकि, न्यूजीलैंड ने अब तक एक भी बार यहां पर टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। खास बात तो यह है कि टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी या फिर पहले गेंदबाजी करने के बाद जीत ही हासिल की है।

IND vs NZ 3rd T20: जानें गेंदबाज या बल्लेबाज किसके लिए फायदेमंद है अहमदाबाद की पिच?

भारत के सबसे बड़े यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) की पिच बल्बाजों के लिए काफी फायदेमेंद रही है। यहां बल्लेबाजी करना आसान देखा गया है, क्योंकि इस ग्राउंड का आउटफील्ड तेज है, ऐसे में अगर कोई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करती है, तो बल्लेबाज मैदान पर कई बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हुए दिख सकते है। हालांकि, इस पिच पर मैच के शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजी को नई गेंद से मदद मिल सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker