अनंतनाग में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ यात्रा रद्द होने पर राहुल गांधी ने कही ये बात

अनंतनाग: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के चलते पुलिस की व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी तत्पश्चात, अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से चर्चा में यह भी कहा कि शनिवार एवं रविवार को इस यात्रा तथा इससे जुड़े समारोहों में ऐसा नहीं होना चाहिए।

राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘लोगों की तरफ से शानदार स्वागत किया गया। सुबह से ही लोग जमा हुए थे तथा हम यात्रा करने के लिए उत्सुक थे। पुलिस वाले, जो यात्रा के चलते सुरक्षा घेरे के पास रहते हैं, वह चले गए या दिखे नहीं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि पुलिस की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई।’

उनका कहना था, ‘मेरी सुरक्षा से जुड़े लोग इससे असहज हो गए थे तथा उन्होंने कहा कि मैं आगे यात्रा नहीं करूं। इसलिए मुझे अपनी यात्रा आज रद्द करनी पड़ी। दूसरे लोगों ने पदयात्रा की।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘प्रशासन की जिम्मेदारी है कि पुलिस की भूमिका की गारंटी दे। मेरे लिए बहुत मुश्किल है कि मैं अपनी सुरक्षा में लगे लोगों के सुझावों के खिलाफ जाऊं।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मुझे पता नहीं, ऐसा क्यों हुआ। मगर कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह आगे पदयात्रा करेंगे। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी। इसका समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker