माइक्रोसॉफ्ट Azure OpenAI के जरिए ChatGPT की सर्विस करेगा शुरू, सीईओ ने दी जानकारी

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी की क्लाउड बेस्ड सर्विस Azure OpenAI को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है। सत्या नडेला ने एक ट्वीट में कहा है कि बहुत जल्द Azure OpenAI में ChatGPT की सर्विस को जोड़ा जाएगा। ChatGPT चैटबॉट को ग्राहकों के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस के जरिए पेश किया जाएगा।

कंपनी के सीईओ ने अपने ट्वीट में कही ये बात

सत्या नडेला ने अपने ट्वीट में लिखा कि माइक्रोसॉफ्ट के कस्टमर्स को दुनिया के सबसे एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल्स की सुविधा दी जाएगी। बहुत जल्द Azure OpenAI Service में ChatGPT सर्विस को लाया जाएगा।

jagran

इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने साफ किया है कि Azure OpenAI Service भी सामान्य रूप से ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी।

ChatGPT के तहत ग्राहक कर रहे हैं इन सर्विस का इस्तेमाल

दरअसल वे ग्राहक जो Azure Service का पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें कुछ ChatGPT के तहत कुछ टूल्स का एक्सेस दिया गया है। Azure Service का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक को GPT-3.5 लैंग्वेज सिस्टम और तस्वीरों के लिए Dall-E model का इस्तेमाल की सुविधा मिलती है। बीते सोमवार को कंपनी ने जानकारी दी कि वह  OpenAI से पॉपुलर सॉफ्वेयर के एक्सेस को बढ़ाना चाहती है।

ग्राहकों की OpenAI में बढ़ रही है रुचि

कंपनी ने कहा कि OpenAI में ग्राहकों की रुचि बढ़ी है। यह सार्वजनिक रुचि टेक्स्ट आधारित चैटबॉट के रिलीज होने के बाद से ही देखी गई। टेक्स्ट आधारित चैटबॉट कमांड पर कविता और कम्प्यूटर कोड का भी ड्राफ्ट तैयार कर लेता है। यह सुविधा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के द्वारा संचालित है, इसलिए नया कंटेंट ट्रेनिंग के बाद ही डाटा में जुड़ता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker