वाराणसी : मयंक यादव सुसाइड मामले में केंद्रीय विद्यालय के छात्र धरने पर बैठे

दिल्लीः मयंक यादव सुसाइड मामले में केंद्रीय विद्यालय के छात्र धरने पर बैठे।

केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले 9वीं के छात्र मयंक यादव के आत्महत्या का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. मामले के दूसरे दिन बीएचयू के केंद्रीय विद्यालय के दर्जनों छात्र मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए और प्रधानाचार्य दिवाकर सिंह और उप प्रधानाचार्य विनीता के खिलाफ करवाई की मांग कर रहे हैं.  बता दें कि रविवार की रात छात्र मयंक ने आत्महत्या कर लिया था. परिवार वालों के मुताबिक मयंक ने प्रिंसिपल के उत्पीड़न के कारण आत्महत्या किया.

दरअसल, 28 जुलाई को मयंक स्कूल में मोबाइल लेकर गया और किसी का वीडियो बनाने लगा. लाइब्रेरियन ने उसे देख लिया और उसे प्रिंसिपल के पास लेकर पहुंचा. आरोप है कि इसके बाद प्रिंसिपल ने उसकी पिटाई की और एक हफ्ते के लिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया. इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने मयंक के पिता को भी बुलाकर बेइज्जत किया. पिता की बेइज्जती से आहत मयंक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद से ही पूरा बनारस सकते में हैं तो वहीं मंगलवार को उसी विद्यालय के छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. साथ में मयंक की बहन तनीषा यादव भी धरने पर बैठी हैं.

छात्रों ने बकायदा कार्रवाई की मांग को लेकर पत्र भी लिखा है, जिसमें साफ-साफ उन्होंने प्रधानाचार्य व उप प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया कि पहले भी इनकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुई, जिसके कारण मयंक की मौत हो गई. यदि अब कार्रवाई नहीं होती है तो हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker