स्‍कूटी की हेडलाइट से निकला 4 फीट लंबा अजगर,जाने फिर क्या हुआ आगे ?

दिल्लीः स्‍कूटी की हेडलाइट से निकला 4 फीट लंबा अजगर।

बिहार के बगहा से होश उड़ाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक विशाल अजगर स्‍कूटी में आराम फरमा रहा था. शख्‍स जैसे ही स्‍कूटी के पास पहुंचा वैसे ही उनकी नजर हेडलाइट में बैठे अजगर पर पड़ी. स्‍कूटी में अजगर को देखते ही उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में इसकी जानकारी अन्‍य लोगों को दी गई तो मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई. बाद में अजगर को बाहर निकाला गया. अजगर को देखते ही वहां मौजूद लोग भौंचक्‍के रह गए. वहीं, वाहन मालिक भी अचरज में पड़ गए.

दरअसल, वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व अंतर्गत इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित वाल्मीकिनगर में अमूमन वन्य जीव निकलते रहते हैं. एक 4 फीट लम्बा अजगर एक व्यक्ति के स्कूटी की हेडलाइट के भीतर घुसकर आराम फरमा रहा था, जिसे देख वाहन मालिक के होश उड़ गए. हालांकि, वनकर्मियों ने रेस्क्यू कर अजगर को स्‍कूटी की हेडलाइट से बाहर निकाला और जंगल में छोड़ दिया. स्‍कूटी या बाइक से यात्रा करने से पहले उसे अच्‍छी तरह से देख लें कि कहीं उसमें सांप आराम तो नहीं फरमा रहा है.

यदि आप बाइक या स्‍कूटी से कहां जाने की इच्‍छा से घर से निकले हों और आपके वाहन में अजगर आराम फरमा रहा हो तो आप की स्थिति क्‍या होगी? स्‍वभाविक है कि यह सोचकर किसी के भी पसीने छूट जाएंगे. ऐसी ही एक सच्‍ची घटना हुई है. इंडो-नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकिनगर के टंकी बाजार में ऐसी ही घटना घटित हुई है. दरअसल, मंजय नामक एक शख्स अपना स्कूटी घर से बाहर निकाला और जैसे ही उसे स्टार्ट करने की सोची तभी उन्‍हें स्‍कूटी के मिरर के पास अजगर दिख गया. अजगर को देखते हुए युवक के होश उड़ गए और वह भयभीत होकर चिल्लाने लगा. इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker