केजरीवाल सरकार ने 31 अगस्त तक बढ़ाया शराब दुकानों का लाइसेंस

दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लाइसेंस

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानों के मौजूदा लाइसेंस की अवधि को 31 अगस्त तक बढ़ाने का रविवार को फैसला किया. सरकार ने यह फैसला शराब की किल्लत को देखते हुए लिया था.

दिल्ली में शराब की 468 निजी दुकानें 31 जुलाई को लाइसेंस की समाप्ति के बाद सोमवार से बंद होने वाली थीं. हालांकि, उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद ही आबकारी विभाग के आदेश से शराब की दुकानें खुलेंगी.

एक अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों के मौजूदा लाइसेंस की अवधि को एक महीने यानी 31 अगस्त तक बढ़ाने के कैबिनेट के फैसले को उपराज्यपाल के पास भेज दिया है. 31 जुलाई के बाद शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति देने के आदेश उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद जारी किए जाएंगे.’

पढ़े : BJP विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ नोएडा में बड़ा हादसा।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने पुरानी आबकारी नीति फिर से लागू करने और छह महीने तक खुद दुकानें चलाने का निर्णय शनिवार को लिया था. आबकारी नीति 2021-22 के तहत शहर में 468 दुकानें संचालित हो रही हैं, जिनका लाइसेंस 31 जुलाई के बाद खत्म हो जाएगा.

दिल्ली में कई शराब की दुकानों में, कीमतों में छूट देकर और एक के साथ दो मुफ्त जैसी नई योजनाएं पेशकर पहले का भंडार खत्म किया गया और दुकानें बंद कर दी गईं. लक्ष्मी नगर में शराब की एक दुकान के प्रबंधक ने कहा, ‘अभी थोड़ी और शराब तथा बीयर उपलब्ध है और लोग जितना हो सकता है उतना लेने के लिए आ रहे हैं. जो लोग कुछ विशेष ब्रांड की मांग कर रहे हैं, उन्हें खाली हाथ लौटना भी पड़ा है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker