बिहार:रेलवे ने 95 फीसदी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया

दिल्लीः बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन थमने के बाद रेल सेवा फिर से पटरी पर लौट रही है। मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें रफ्तार पकड़ने लगी हैं। रेलवे के मुताबिक 95 प्रतिशत ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। कोच की कमी और रैक के जहां-तहां फंसे होने की वजह से अब भी पांच प्रतिशत ट्रेनें रद्द हैं। गुरुवार को पटना-गया रेलखंड पर पहले की तरह पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बहाल हो गई। हालांकि कई रूट पर पैसेंजर ट्रेनों को पूरी क्षमता से न चलाने की वजह से रेलयात्रियों की दिक्कतें जारी हैं। शुक्रवार से सभी ट्रेनें शुरू कर दी जाएंगी। 

गुरुवार को मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, तेजस राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित अन्य प्रमुख ट्रेनों के परिचालन से दिल्ली रूट पर ट्रेनों की किल्लत कम हुई है। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि लगभग ट्रेनें बहाल हो चुकी हैं। कुछ साप्ताहिक ट्रेनें हैं, जिनके रैक कहीं-कहीं फंसे हैं। उनके परिचालन में आंशिक देरी हो रही है। पैसेंजर ट्रेनों की संख्या भी पिछले दो दिनों में बढ़ी है। 24 जून से सभी ट्रेनें चलने लगेंगी। गुरुवार को लगभग 95 प्रतिशत ट्रेनों की आवाजाही हुई। 

पटना-गया रेलखंड पर गुरुवार को भी पटना-हटिया ट्रेन रद्द रही। हालांकि इस रूट पर लगभग 98 फीसदी ट्रेनों का परिचालन हुआ। देर रात गंगा दामोदर एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी दिखी। पिछले दो दिनों में आठ से लेकर दस नंबर प्लेटफॉर्म पर गहमागहमी बढ़ी है। कामकाजियों की लाइफलाइन कही जाने वाली इस रूट की पैसेंजर ट्रेनों में काफी भीड़ दिखी। 

गुरुवार को 13234 दानापुर- राजगीर, 13236 दानापुर-साहिबगंज, 18623 इस्लामपुर-हटिया 22644 पटना-एर्नाकुलम, 14223 राजगीर-वाराणसी, 13233 राजगीर-दानापुर रद्द रहीं। ब्रह्मपुत्र मेल भी गुरुवार को रद्द रही। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker