यूपी: जुमे के नमाज के बाद हुई हिंसा में शामिल 423 उपद्रवी गिरफ्तार हुए हैं

दिल्लीः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में आरोपी बनाए गए ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (AIMIM) और समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं की संपत्ति कुर्क की जाएगी. प्रयागराज पुलिस ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, पार्टी नेता जीशान रहमानी, सपा पार्षद फ़जल खान, वामपंथी नेता आशीष मित्तल और एक्टिविस्ट उमर खालिद के खिलाफ पहले से गैर जमानती वारंट जारी है. ये पांचों प्रयागराज हिंसा मामले में नामजद आरोपी हैं. अब उनकी संपत्तियां भी कुर्क कर ली जाएंगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस अब कोर्ट में सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की प्रक्रिया शुरू करने की नोटिस जारी किए जाने की इजाजत मांगेगी. यह नोटिस जारी होने के 1 महीने बाद धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि प्रयागराज में हुए उपद्रव के सिलसिले में पुलिस ने करेली थाने में एक और खुल्दाबाद थाने में दो मुकदमे दर्ज किए है. इन मामलों में 80 से ज्यादा लोगों को नामजद और 5000 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. वहीं इस संबंध में पुलिस ने अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker