अग्निपथ विरोध: दिल्ली-गुरुग्राम-नोएडा बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम

दिल्लीः सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। बंद का ऐलान करने वाले कुछ संगठनों ने दिल्ली कूच का भी ऐलान किया था। इसको लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क है और राजधानी में सभी एंट्री पॉइंट पर चेकिंग की जा रही है। सुबह से ही स्लो हो चुका ट्रैफिक सुबह 8 बजे के बाद महाजाम में बदल गया। गुड़गांव से लेकर नोएडा तक दिल्ली की सभी सीमाओं पर कई-कई किलोमीटर लंबा जाम लगा है। हजारों गाड़ियां रेंग रही हैं।

इसके अलावा सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश होंगे जिसकी वजह से ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स को बंद कर दिया है। इसका असर दिल्ली के भीतर भी सड़कों पर दिखाई दे रहा है।

 सरहोल सीमा पर जाम
दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर सरहोल सीमा पर भारी ट्रैफिक है। यहां दिल्ली पुलिस अग्निपथ योजना के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर वाहनों की जांच कर रही है। इससे सरहौल सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें दिखाई दे रही है। जाम लंबा होने पर सरहोल बॉर्डर पर गुरुग्राम पुलिस ने हस्तक्षेप कर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग को सुबह सवा दस बजे हटवाया। जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली। दिल्ली पुलिस सुबह साढ़े सात बजे से ही वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रही।

नोएडा में भी भीषण जाम
दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भी पुलिस सुबह से गाड़ियों की जांच में जुटी है। दिल्ली-नोएडा सीमा पर भी भीषण जाम लगा है। एक्सप्रेसवे, महामाया फ्लाइओवर, फिल्म सिटी तक हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं। दफ्तर जाने का समय होंने की वजह से लोग काफी परेशान दिखे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker