बिना सिफारिश आप भी पा सकते हैं इन नामी कंपनियों में नौकरी

अगर आप बेरोजगार हैं और एक नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जल्द ही रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें आने वाली कई बड़ी और नामी-गिरामी कंपनियां नौकरी के इच्छुक युवाओं का चयन करने आने वाली हैं। इस रोजगार मेले में शामिल होकर बेरोजगार युवा बिना किसी पहचान और सिफारिश के अच्छी नौकरी पा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, रोजगार विभाग युवाओं के लिए 26 मई को  मुरादनगर के आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक एक वृहद रोजगार मेला लगाने जा रहा है।

मेले में करीब 1500 से अधिक युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है। यह मेला जिला सेवायोजन एवं रोजगार विभाग द्वारा लगाया जा रहा है। इस मेले में करीब तीन हजार युवाओं के भाग लेने की संभावना है।

जिला सेवायोजन अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस वृहद रोजगार मेले में हिस्सा लेने आ रही निजी क्षेत्र की लगभग 20 से अधिक कंपनियां 1500 से अधिक युवाओं का चयन करेंगी। 

इन कंपनियों में सभी के लिए नौकरियों के अवसर प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रोजगार विभाग के सेवायोजन पोर्टल पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन चालू है।

रोजगार मेले में हाईस्कूल से लेकर स्नातकोत्तर पास अभ्यर्थी जिनकी आयुक 18 से 40 साल के बीच हो, वो सभी भाग ले सकते हैं। इन कंपनियों द्वारा मैंनेजर, कम्प्यूटर ऑपरेटर, टेली कॉलर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, तकनीकी सहायक आदि पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

नौकरी पाने वालों को 10 से 45 हजार रुपये तक रुपये प्रतिमाह तक वेतन मिल सकेगा। रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए आने वाले अभ्यार्थियों को अपनी तकनीकी शिक्षा का प्रमाणपत्र साथ लाना होगा।

इसके लिए आवेदकों को पहले विभागीय वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर जॉब सीकर के रूप में अपना निशुल्क रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह रजिस्ट्रेशन तीन सालों के लिए मान्य होगा। 

इसके बाद रोजगार मेले में हिस्सा लेने वाले इच्छुक लोगों को पहले sewayojan.up.nic.in पर जाकर होम पेज पर ‘प्राइवेट जॉब’ पर क्लिक करना होगा।

उसके बाद ‘रोजगार मेला नौकरियां’ पर गाजियाबाद जनपद में सर्च करना होगा। योग्यता अनुसार नौकरियों का चयन कर उसके लिए आवेदन करना होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker