सपा नेता आज़म ख़ान के बचाव में आईं मायावती, योगी सरकार पर उठाए सवाल

दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज़म ख़ान के सवा दो साल से जेल में रहने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.

मायावती ने ट्वीट किया है, “यूपी सरकार अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण और आतंकित करने वाली कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आज़म ख़ान को क़रीब सवा दो साल से जेल में बंद रखने का मामला भी चर्चा में है.”

मायावती ने सवालिया अंदाज़ में लिखा है कि यह न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?

उन्होंने ट्वीट किया है, “यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके ग़रीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती और भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दुःखद है.”

उन्होंने लिखा है कि देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना और द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों, मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोज़ी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है.

ज़मीन क़ब्ज़ाने से लेकर तमाम दूसरे मामलों में आज़म ख़ान पिछले कई महीनों से जेल में हैं. आज़म ख़ान की ज़मानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है.

इससे पहले मायावती ने अलग-अलग राज्यों में बुलडोज़र के इस्तेमाल को लेकर भी सवाल उठाए थे.

मायावती का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई से ग़रीब लोग प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन सरकार ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है जो अवैध निर्माण कराते हैं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ”दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोज़र चलाए जा रहे हैं, जिसमें ग़रीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख़्ती करनी चाहिए, जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker