कुमार विश्वास के घर पंजाब पुलिस भेजने पर आशुतोष की भगवंत मान और केजरीवाल को नसीहत

दिल्लीः आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और पत्रकार आशुतोष ने कुमार विश्वास के घर पंजाब पुलिस भेजने को ग़लत कहा है. आशुतोष ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को टैग कर ट्वीट किया है कि ये सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग है. उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री के रूप में भगवंत मान को बहुत लंबा सफ़र तय करना है, उन्हें पंजाब को और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. आशुतोष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि उन्हें ये सब नहीं होने देना चाहिए और इसे तुरंत रोकना चाहिए.

बुधवार की सुबह कुमार विश्वास ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि पंजाब पुलिस उनके घर पहुँची है. उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को आगाह करते हुए लिखा था- दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो, वो एक दिन तुम्हें और पंजाब को भी धोखा देगा. देश मेरी चेतावनी याद रखे.

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल के सहयोगी रहे कुमार विश्वास ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल (पंजाब के) पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के लिए अलगाववादी तत्वों का समर्थन लेने को तैयार थे. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “एक दिन उन्होंने (केजरीवाल) मुझसे यह तक कहा था कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र देश के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे.”

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत हासिल की और वहाँ भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने कुमार विश्वास के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, “काँप काहे रहे हो? जो बोला था चुनाव से पहले आपने उसी का तो सबूत माँगने पहुँची है पंजाब पुलिस, दे दो । बात ख़त्म। ऐसे कैसे चलेगा? मै पंजाब जीत की ख़ुशी में मिठाई खिलाने पहुँचा तो भी आप नही खाये। फ़िलहाल आप पंजाब पुलिस की चेतावनी याद रखो डॉक्टर कुमार विश्वास!”

पंजाब चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने मीडिया चैनलों से बातचीत के दौरान ये दावा किया था कि जब वो आम आदमी पार्टी में थे तब अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन वो या तो पंजाब के सीएम बनेंगे या ख़ालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री.

वहीं, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी कुमार विश्वास के घर पुलिस पहुंचने पर सवाल उठाया है और उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को परेशान करने का आरोप लगाया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker