सोशल मीडिया पर पुलिस की है कड़ी नजर

दुर्गा पूजा के मौके पर पर सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना अथवा गलत मंशा से अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं है। ऐसे तत्व सावधान हो जाएं।

प्रशासन ऐसे तत्वों पर कड़ी नजर रख रही है। डीएम यशपाल मीणा तथा एसपी डीएस सावलाराम ने संयुक्त आदेश के तहत यह व्यवस्था दी है।

दुर्गा पूजा का त्योहार जिले भर में शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के वातावरण में मनायी जा रही है। दुर्गा पूजा में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी।

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल, विभिन्न पोर्टल तथा अन्य वेब न्यूज पर सतत निगरानी रखी जा रही है। 

आपत्तिजनक वीडियो या ऑडियो वायरल करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजे जाने की तैयारी है।

जिला साइबर सेल एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम 24 घंटे सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए है।

आम जनों से भी कहा गया है कि किसी भी प्रकार की भ्रामक, तथ्यहीन तथा सद्भावना बिगाड़ने वाली खबरें आदि पोस्ट करने वाले की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06324-212142 पर त्वरित रूप से दें।

यदि कोई व्यक्ति दूसरे वर्ग या समुदाय के धर्म को अपमानित करने के उद्देश्य से धार्मिक स्थल का नुकसान अथवा अपवित्र या उनके धर्म अथवा धार्मिक मान्यता को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से जानबूझकर दुर्भावना से ग्रसित होकर कोई कार्य करता है तो उसके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, जिले भर के 225 स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है ताकि पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था बनी रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker