नौ-नौ घंटे के शटडाउन ने छीन लिया चैन

हल्द्वानी के गौलापार, मुखानी, धान मिल, बरेली रोड और टीपीनगर क्षेत्र में 9 घंटे बिजली गायब रहने से मंगलवार को लाखों उपभोक्ताओं को जबरदस्त दिक्कत झेलनी पड़ी।

लोग पेयजल के साथ नहाने-धोने के लिए तरस गए। सुबह 10 बजे गुल हुई बिजली देर शाम 7:15 बजे के बाद बहाल हो सकी।

बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन कमलुवागांजा 220 केवी सब स्टेशन में ट्रांसफार्मरों की मरम्मत कार्य के चलते और बरेली रोड और 13 बीघा बिजलीघर से जुड़े तमाम क्षेत्रों में लापिंग के चलते शेड्यूल शटडाउन लिया गया था। 

विद्युत वितरण खण्ड शहरी अधिशासी अभियंता डीएस बिष्ट ने 8 अक्टूबर को विद्युत बाधित होने की सूचना जारी की थी।

जिसमें उन्होंने मंगलवार को हल्द्वानी नगर खंड के 11 केवी दानीबंगर पोषक उपसंस्थान गौलापार, 11 केवी मुखानी पोषक उपसंस्थान काठगोदाम, 11 केवी धानमिल पोषक उप उपसंस्थान हल्द्वानी, 11 केवी बरेली रोड पोषक उपखंड उपसंस्थान केडी चौराहा हल्द्वानी क्षेत्र के विद्युत लाइनों में आवश्यक कार्य होने के कारण सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आपूर्ति ठप होने की बात कही थी।

लेकिन मंगलवार को जारी समय सारणी से दो घंटे अतिरिक्त होने के बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई। हालांकि काठगोदाम 132 केवी से भी कुछ बिजलीघरों की आपूर्ति चालू रही।

इसके अलावा बरेली रोड और 13 बीघा बिजलीघर से जुड़े तमाम क्षेत्रों में लापिंग के चलते आपूर्ति ठप रही। इससे गौलापार, मुखानी, धान मिल, बरेली रोड और टीपीनगर क्षेत्र के लाखों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामाना करना पड़ा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker