यशस्वी जयसवाल ने भी सीखे विराट कोहली से बल्लेबाजी के गुण

विराट कोहली की गिनती विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है। हाल ही में विराट टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने।

इसके साथ ही आईपीएल में भी वह इकलौते बैट्समैन हैं, जिन्होंने 6 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। यही वजह है कि कोहली मैच के बाद अक्सर ही अपना अनुभव युवा बल्लेबाजों के साथ शेयर करते हुए नजर आते हैं।

यूएई लेग में केकेआर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को बैटिंग का पाठ पढ़ाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद विराट यशस्वी जयसवाल को भी बैटिंग को लेकर महत्वपूर्ण सीख देते हुए नजर आए।

यशस्वी ने अपने सोशल मीडिया पर आरसीबी के कप्तान के साथ फोटो शेयर करते हुए उनके इस अंदाज की जमकर तारीफ की है। 

यशस्वी ने अपने इंस्टाग्राम पर विराट के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आरसीबी के मैच के बाद होने वाली परंपरा। लीजेंड से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बहुत धन्यवाद इन दयालु शब्दों के लिए भैया आप हम सबके लिए प्रेरणा हैं।’

यशस्वी अबतक यूएई लेग में राजस्थान की तरफ से शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। बैंगलोर के खिलाफ भी उन्होंने 22 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर एविन लुईस के साथ मिलकर टीम को धमाकेदार शुरुआत दी थी।

यशस्वी इस सीजन खेले अबतक 7 मैचों में 138.51 के शानदार स्ट्राइक रेट से 187 रन बना चुके हैं। हालांकि, वह अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे हैं और उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज का आईपीएल 2021 में सर्वाधिक स्कोर 49 रन रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker