कन्हैया के रवैये से परेशान CPI

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जाने की अटकलें लग रही हैं। कहा जा रहा है कि वह मंगलवार को कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं। लेकिन सीपीआई को अब भी इस बारे में कोई खबर नहीं है।

पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक इन कयासों की पुष्टि करने में ही व्यस्त हैं, लेकिन कन्हैया कुमार की ओर से चुप्पी ने अटकलों को और हवा दे दी है।

बीते मंगलवार को जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का दिल्ली में पार्टी के नेता इंतजार करते रहे कि वे आएंगे और बयान जारी करेंगे।

पार्टी की ओर से उन्हें इस बारे में आदेश दिया गया था कि वे इस बारे में चुप्पी तोड़ें और लोगों को सच्चाई बताएं। लेकिन वे पार्टी के दफ्तर में ही नहीं पहुंचे।

कन्हैया कुमार और सीपीआई के बीच उन खबरों के बाद से ही रिश्ते तनावपूर्ण हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि वे जल्दी ही कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं।

कन्हैया कुमार के अलावा गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी के भी मंगलवार को कांग्रेस जॉइन करने की बात कही जा रही है।

सीपीआई के नेताओं ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बताया कि बीते सोमवार को पार्टी के जनरल सेक्रेटरी डी. राजा ने उनसे कहा था कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अफवाहों को खारिज करें।

अगले दिन दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में नेता उनका इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचे। यही नहीं एक सीनियर नेता ने बताया कि पार्टी नेताओं की ओर से कन्हैया कुमार को मेसेज और फोन भी किए गए, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker