नायब तहसीलदारों का प्रभार में हुआ फेरबदल

कोरबा। जिले में सड़क निर्माण के लिए हुये जमीन अधिग्रहण और मुआवजा वितरण की जांच के पहले ही नायब तहसीलदारों पर गाज गिर गई है।

कलेक्टर ने उनके प्रभार में फेरबदल का आदेश जारी किया है। जिससे मुआवजा वितरण की जांच प्रभावित न हो सकें।


दरअसल जिले में हाइवे और फोर लेन सड़क निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण की गई है। अधिग्रहण और मुआवजा वितरण में जमकर अनियमितता बरती गई है।

कोरबा के जमीन अधिग्रहण की गूंज सूबे के मुखिया तक पहुंची तो उन्होंने जांच का आदेश दिया हैं। जांच की आंच शुरू ही हुई थी कि कलेक्टर ने पांच नायब तहसीलदारों को इधर से उधर किया हैं।

जारी आदेश के मुताबिक शशि भूषण सोनी को दीपका से हटाकर पोड़ी उपरोड़ा भेजा गया है। इसी तरह विरेंद्र श्रीवास्तव को पाली से दीपका का नायब तहसीलदार बनाया है।

वही सुश्री ममता रात्रे को पोड़ी से पाली का नायब तहसीलदार बनाया गया है। इसी तरह करतला तहसीलदार मुकेश देवांगन को अजग़ारबहार तहसील का तहसीलदार बनाया गया है, वही करतला में पदस्थ नायब तहसीलदार तारा कुमारी सिदार को करतला का प्रभारी तहसीलदार की जिम्मेदारी दी गई है।

भू-अभिलेख शाखा में पदस्थ सहायक अधीक्षक राहुल सिंह को करतला का नायब तहसीदार बनाया गया है। बहरहाल नयाब तहसीलदारों के ट्रांसफर आदेश जारी होने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker