आरसीपी सिंह के हमलावर तेवर, कहा- किसान पस्‍त और नीतीश कुमार दिल्‍ली में मस्‍त

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के पूर्व नेता आरसीपी सिंह ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर से हमला बोला है. उन्‍होंने सीएम नीतीश कुमार द्वारा देशभर की विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की मुहिम पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में बाढ़ और सुखाड़ है. किसान पस्त हैं, जबकि नीतीश कुमार दिल्ली में मस्त हैं. आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि यह विपक्षी एकता नहीं, पक्षी एकता है. पटना में केसीआर आए और सिर्फ उठ-बैठ होते रहा. दिल्ली में नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात पर आरसीपी ने कहा कि रात में नीतीश कुमार किस से और किनकी पैरवी से मिले हैं सब जानते हैं. उन्‍होंने सवाल उठाया कि नीतीश कुमार जेपी आंदोलन से निकले हैं और किनसे जाकर मिल रहे हैं? बिहार की जनता ने नीतीश कुमार पर विश्वास किया था और उन्होंने जनता को धोखा दिया है.

आरसीपी सिंह ने कहा, ‘मेरे बारे राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में तुम-तड़ाम की भाषा बोली गई. विधानमंडल में मेरे बारे में बोला गया, जबकि मैं वहां का सदस्य नहीं. नीतीश कुमार पर उम्र हावी हो चुका है. वह चीजों को भूल रहे हैं. नीतीश कुमार का काफिला को तोड़ा जा रहा है. उनपर फिजिकल अटैक हो रहा है और फिर भी वह मस्त हैं. मैं किसी का एजेंट नहीं हूं. मेरा बैकग्राउंड सबको पता है. मैं जिसके साथ रहता हूं पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ रहता हूं. मैं इतिहास का विद्यार्थी हूं. नीतीश कुमार कहते हैं कि कुछ काम नहीं हुआ देश में. उन्हें पता नहीं है कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 5वें स्थान पर आ गई है.’

आरसीपी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनने में क्या दिक्कत है, लेकिन धोखा किसे दे रहे हैं? उन्‍होंने सवाल उठाया कि नीतीश कुमार ने किसी प्रदेश के लिए क्‍या किया है? आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब आदि प्रदेशों के लिए उन्‍होंने क्‍या किया है? नीतीश कुमार विपक्षी पार्टी के नेता कैसे हो सकते हैं. आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश अब समय काट रहा हैं. पटना में जनता दरबार कर रहे हैं. 17 सालो में आज तक कोई ऐसी व्यवस्था नहीं हुई जिससे गांव और थानों में ही लोगों की समस्या का समाधान हो सके. जदयू के पूर्व नेता ने कहा कि नीतीश कुमार जनता दरबार का खर्च बताएं और इस पर व्‍हाइट पेपर निकाला जाना चाहिए. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि नीतीश कुमार को काम करने में मन नहीं लग रहा है. वह समय काट रहे हैं.

आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर तल्‍ख शब्‍दों में हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के बदले बिहार को देखें. प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. नीतीश कुमार को विकसित प्रदेश बनाने के लिए जनता ने जनादेश दिया, लेकिन वह दिल्ली पहुंचे हुए हैं. नीतीश कुमार के पास कुछ नहीं बचा है. उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि वह कहते हैं बिहार में 7 पार्टियों का समर्थन है, चुनाव में टिकट बंटवारे में पता चलेगा कितने दलों का समर्थन है. बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर आरसीपी सिंह बोले की बस आप देखते रहिए. मैं संगठन का आदमी हूं, बिहार में घूमता हूं, लोगों से मिलता हूं और अपने साथी से बात करता हूं. हमलोग जो भी निर्णय लेंगे बिहार हित में होगा. हमारे लिए सभी विकल्‍प खुले हुए हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker