Asia Cup 2022 : भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से दी मात, सुपर-4 में बनाई जगह

Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग को एशिया कप 2022 में ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में 40 रन से हरा दिया है। भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार दूसरी जीत है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत हॉन्ग कॉन्ग के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग ने आखिरी तक लड़ाई जारी रखी, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। हॉन्ग कॉन्ग के लिए बाबर हयात ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला। भारत के लिए चिंता का विषय ये है कि स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल दोनों मैचों में विकेट लेने में असफल रहे हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 44 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंद में 21 रन बनाकर कैच आउट हुए। केएल राहुल ने काफी धीमी पारी खेली और 39 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरने दिया और भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 26 गेंदों में 68 रन की दमदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए। इस बीच विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा। वह 44 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान पहले ही ग्रुप बी से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुका है, जबकि भारतीय टीम हॉन्ग कॉन्ग को हराकर ग्रुप ए से क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान, बांग्लादेश, हॉन्ग कॉन्ग और श्रीलंका का जीत का खाता नहीं खुला है।

Hong kong: 152/5 (20), IND: 192/2 (20)

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker