दिल्ली विधानसभा में रात भर विरोध प्रदर्शन पर बैठे आम आदमी पार्टी के विधायक

दिल्ली:  दिल्ली विधानसभा में सोमवार सदन में जमकर हंगामा हुआ. विशेष सत्र के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान विपक्षी बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया तो मार्शलों के साथ उन्हें सदन के बाहर कर दिया गया. बात यहीं नहीं थमी. सदन मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित हुआ तो आम आदमी पार्टी के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया, विधायक देर शाम तक सदन में ही रहे और एलजी वीके सक्सेना पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे और जांच की मांग करने लगे. इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों ने रात भर विधानसभा परिसर में ही धरना देने की घोषणा कर दी.

आम आदमी पार्टी के विधायकों की ओर से रात भर विरोध प्रदर्शन की बात सामने आने के कुछ ही देर बाद बीजेपी की तरफ से भी ऐसी ही घोषणा हो गई. बीजेपी ने कहा कि पार्टी के विधायक, कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को बर्खास्त करने की मांग को लेकर वहां रात भर धरना प्रदर्शन करेंगे. बीजेपी के एक बयान में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि पार्टी विधायक इसलिए धरने पर बैठने के लिए मजबूर हुए हैं क्योंकि विधानसभा में उनकी बात नहीं सुनी गई है. बीजेपी के सभी आठ विधायक सोमवार और शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उन्हें दोनों दिन सदन से बाहर कर दिया गया था.

महिलाओं के लिए असुरक्षित दिल्ली , हर दिन 2 नाबालिगों से बलात्कार!

पार्टी ने अपने बयान में कहा कि उसके विधायकों को सोमवार को फिर से दिल्ली विधानसभा से असंवैधानिक रूप से निष्कासित’ किया गया और किसी भी मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दी गई. पार्टी ने कहा, ‘आज दोपहर नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई और यह निर्णय लिया गया कि भाजपा के विधायक विधानसभा परिसर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राज गुरु और सुखदेव की प्रतिमाओं के पास धरने पर बैठेंगे। यह विरोध रात भर जारी रहेगा।’

इससे पहले आप की तरफ से कहा गया था कि उसके विधायक खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान कथित रूप से 1,400 करोड़ रुपये के प्रतिबंधित नोट बदलने के मामले में उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के खिलाफ जांच की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा परिसर में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker