घर से भागकर अमृतसर घूमने चली गई थीं 4 छात्राएं, दिल्ली पुलिस ने गोल्डन टेंपल से यूं खोज निकाला

दिल्ली. दिल्ली के बदरपुर इलाके से पिछले हफ्ते लापता हुईं 4 नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने आखिरकार खोज निकाला है. ये चारों सहेलियां हैं और गोल्डन टेंपल घूमने के लिए घर से भागकर अमृतसर चली गई थी. दिल्ली पुलिस की टीम रविवार को अमृतसर पहुंची और सभी लड़कियों को साथ ले आई.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 24 अगस्त को शिकायतकर्ता नवीन ने थाना बदरपुर में सूचना दी कि उनकी बेटी बदरपुर के ताजपुर पहाड़ी इलाके में स्थित सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ती है. वह अपनी तीन सहपाठियों के साथ स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन वहां नहीं पहुंची और उनमें से कोई भी अब तक अपने घर वापस नहीं आया.

पुलिस ने नवीन की शिकायत पर थाना बदरपुर में आईपीसी की धारा 363 के तहत गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज की थी. बच्चों की संवेदनशीलता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई टीमों का गठन किया गया और मामले की जांच को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लिया गया.

पुलिस ने इन लापता लड़कियों के करीबी दोस्तों की बारीकी से जांच की. साइबर थाना और स्पेशल स्टाफ ने भी इस जांच में सहयोग किया. वहीं पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि किसी भी लड़की के पास कोई मोबाइल फोन नहीं था, इसलिए उनके सटीक ठिकाने का पता नहीं चल सका. इसी दौरान लापता लड़कियों में से एक ने अपनी मां से संपर्क किया. उसके बाद उसकी मां ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

पुलिस टीम ने जिस नंबर से कॉल आई थी उस पर संपर्क किया तो पता चला कि यह नंबर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के आसपास का है. इसके बाद इस टीम ने पंजाब में स्थानीय थाना गलियारा से संपर्क किया. गलियारा पुलिस ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के CCTV कैमरों से गोल्डन टेंपल कॉप्लेक्स को खंगाला तो चारों लड़कियां गुरु रामदास जी सराय के पास आराम करती दिखीं.

गलियारा पुलिस से लड़कियों की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की टीम अमृतसर पहुंचकर उन चारों लड़कियों को अपने साथ ले आई. इन चारों लड़कियों को दिल्ली लाकर आगे की कार्यवाही यानी चिकित्सा परीक्षण, परामर्श, सीडब्ल्यूसी/कोर्ट में पेशी आदि की जा रही है. चारों लड़कियों की जांच की गई, लेकिन उनके साथ कोई अपराध नहीं पाया गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker