भारतीय वायुसेना के अटैक हेलिकॉप्टर Mi-35 की हनुमानगढ़ में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्लीः भारतीय वायु सेना के अटैक हेलिकॉप्टर Mi-35 (Attack Helicopter Mi-35) की मंगलवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing) कराई गई है. तकनीकी खामी की वजह से यह लैंडिग हुई बताई जा रही है. हेलिकॉप्टर में सवार दोनों पायलट और एक फ्लाइट इंजीनियर सुरक्षित हैं. हेलिकॉप्टर की यह लैंडिंग धोलीपाल-किकरवाली गांव के बीच एक खेत में हुई. गांव के पास हेलिकॉप्टर उतरने की सूचना पर वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई. बाद में इसकी सूचना पर संगरिया और सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. हेलिकॉप्टर की यह इमरजेंसी लैंडिंग सुबह करीब 9.30 बजे हुई.

सदर थाना प्रभारी लखबीर गिल के अनुसार हेलिकॉप्टर में 5 लोग सवार थे और वे सभी सुरक्षित हैं. हेलिकॉप्टर के इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी. आज सुबह दो हेलिकॉप्टरों ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी. उनमें से एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण उसको खेत में उतारना पड़ा था.

दो थानों की पुलिस को किया सुरक्षा के लिये तैनात
पुलिस के अनुसार सूरतगढ़ से सेना के इंजीनियर रवाना हो चुके हैं. उनके आने के बाद ही हेलिकॉप्टर की तकनीकी खराबी को दूर किया जाएगा. फिलहाल संगरिया सीओ प्रतीक मील सहित संगरिया और सदर थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर तैनात है. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों का जमावड़ा लगा हुआ है.

सोशल मीडिया पर फैली अफवाह
हेलिकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग की यह खबर तत्काल आसपास के इलाके में फैल गई. वहीं सोशल मीडिया पर हेलीकॉप्टर क्रैश होने की अफवाह भी फैल गई थी. उसके बाद संगरिया और सदर थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उन्होंने स्पष्ट किया कि हेलिकॉप्टर और स्टाफ पूरी तरह से सुरक्षित है. इंजन में तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है.

पश्चिमी राजस्थान में है सेना के कई बड़े स्टेशन
उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी राजस्थान में कई बार सेना के कई हेलिकॉप्टर्स की इमरजेंसी लैंडिंग के मामले हो चुके हैं. पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ सेना के बड़े स्टेशन हैं. यहां अक्सर सेना की अभ्यास से लेकर अन्य तरह की गतिविधियां होती रहती हैं. इस दौरान कई बार तकनीकी खामी के चलते इलाके में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की खबरें आती रहती हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker