मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी जारी नहीं हुआ लुकआउट नोटिस – CBI सूत्र

दिल्लीः आबकारी नीति मामले में सीबीआई के लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) से जुड़ी खबरों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की चुटकी के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों ने साफ किया है कि एलओसी अभी जारी नहीं की गई है. इसकी प्रक्रिया चल रही है और इसे जल्द ही जारी किया जा सकता है.

इससे पहले सीबीआई से जुड़े सूत्रों ने रविवार को जानकारी दी थी कि आबकारी नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया और 13 अन्य के खिलाफ एलओसी जारी किए गए थे. हालांकि बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि एलओसी ‘प्रक्रिया में है, अभी जारी नहीं किया गया है’. सीबीआई अधिकारी ने कहा कि यह एक प्रक्रियात्मक मामला है, जिसे किसी भी व्यक्ति के खिलाफ जारी करने से पहले उचित प्रक्रिया का पालन करना होता है.

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोटिस पर ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘आपकी सारी रेड फेल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी?, मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?’

इससे पहले, रविवार को ही मनीष सिसोदिया ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था कि CBI छापों के बारे में मोदी जी के इस बयान को ज़रूर सुने. अगर नहीं सुना तो आप एक बहुत बड़े सच को जानने से वंचित रह जाएंगे. सीबीआई ने शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास सहित 31 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. सिसोदिया ही आबकारी विभाग भी संभालते हैं. इस मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज एफआईआर में नामित 15 आरोपियों की लिस्ट में सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है. 11 पन्नों के एफआईआर में जो अपराध बताए गए हैं, उनमें भ्रष्टाचार, आपराधिक साजिश और बैंक खातों की जालसाजी जैसे आरोप शामिल हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker