बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल रही फिल्में, मुझे समझना होगा- अक्षय कुमार

हाल में रिलीज हुई हिंदी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया है। इस साल बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चलने वाली फिल्मों में द कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया 2 ही है। इसके अलावा एक से एक बड़े सुपरस्टार की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी हैं। बॉक्स ऑफिस पर लगातार स्टारडम दिखाने वाले अक्षय कुमार की भी 3 फिल्में इस साल फ्लॉप हो चुकी हैं। बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षाबंधन ने कुछ खास कमाल नहीं किया है। इतना ही नहीं, आमिर खान की हाल में ही रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा भी ब्लॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है। इसके वहीं, रणबीर कपूर की फिल्मों ने भी अच्छा कारोबार नहीं किया है। आज अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म कठपुतली को लेकर मीडिया के समक्ष आए थे। कठपुतली का आज ट्रेलर रिलीज किया गया है। इसी दौरान मीडिया ने बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर उनसे सवाल कर लिया।

ये भी पढ़ें – सोमी अली फिर से सुर्खियों में , सल्लू पर लगाए गंभीर आरोप

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर रही है। यह हमारी गलती है। यह मेरी गलती है। मुझे बदलाव करना होगा। इसके साथ अक्षय ने यह भी कहा कि मुझे यह समझना होगा कि आप दर्शक क्या देखना चाहते हैं? इसके लिए मैं अपने अंदर बदलाव भी करना चाहता हूं। मुझे इस बात पर ध्यान देना होगा कि आने वाले दिनों में मुझे किस तरह की फिल्में करनी चाहिए। फिल्में फ्लॉप होने का कारण मैं हूं, मेरे अलावा किसी और का दोष नहीं है। इसके साथ ही अभिनेता ने यह भी कहा कि लोगों का मूड किसी भी फिल्म का भविष्य बना सbकता है और उसका भविष्य बिगाड़ भी सकता है। यह सब दर्शकों पर निर्भर करता है। कभी-कभी बेकार फिल्में भी अच्छी कमाई कर लेती हैं और अच्छी फिल्में भी फ्लॉप हो जाती है।

अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि भारत जैसे आजाद देश में फिल्मों का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि एक उद्योग के तौर पर सिनेमा भी राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है। अक्षय ने कहा था कि ‘‘अगर आपका फिल्म देखने का मन नहीं है, तो न देखें। यह एक स्वतंत्र देश है और फिल्म भी इसका हिस्सा है, इसलिए अगर कोई इसे देखना चाहता है या नहीं, तो यह उनके ऊपर है। अक्षय ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि चाहे वह कोई भी उद्योग हो, चाहे वह कपड़ा उद्योग हो, फिल्म उद्योग हो या कुछ और, इन सभी से अर्थव्यवस्था को मदद मिलती है। लेकिन फिल्मों का बहिष्कार करने जैसी चीजें करने का कोई मतलब नहीं है।’’ ‘रक्षा बंधन’ के प्रचार के लिए कोलकाता आए अभिनेता ने लोगों से इस तरह के चलन का हिस्सा नहीं बनने की भी अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने देश को सबसे बड़ा और महान बनाने के मोड़ पर हैं। इसलिए मैं बस आपसे अनुरोध करूंगा कि इस तरह की बातों में नहीं आएं और मैं आपसे (रिपोर्टर से) भी अनुरोध करूंगा कि आप इन सब में नहीं पड़ें। यह बेहतर होगा। केवल हमारे देश के लिए।’’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker