यूपी: अमेठी में धर्म परिवर्तन के आरोप में गांव वालों ने ईसाई मिशनरियों के लोगों से की मारपीट

दिल्लीः उत्तर प्रदेश के अमेठी में धर्म परिवर्तन का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि अमेठी के कटारी गांव में धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल चल रहा था, तभी गांववालों को इसकी भनक लग गई. इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस घटना की सूचना के बाद अमेठी पुलिस गांव पहुंची, जहां पता चला कि इलाके में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग धर्म परिवर्तन करा रहे थे. हालांकि, ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने धर्म परिवर्तन के आरोप से इनकार किया है. फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र अंतर्गत कटारी गांव में गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि एक घर में धर्म परिवर्तन कराने का खेल चल रहा है, तभी कुछ ग्रामीण वहां पर पहुंचे और पूछताछ करने लगे. ऐसे में धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों को ग्रामीणों का टोकना नागवार गुजरा और उन लोगों ने पूछताछ और विरोध करने वालों में से एक सिंपल सिंह नामक युवक पर हमला कर दिया, जिससे सिंपल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. हालांकि, यह देख तमाम गांव वाले इकट्ठा हो गए और सभी ने मिलकर धर्म परिवर्तन कराने आए लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी.

इस हमले में बताया जा रहा है कि 3 महिला सहित कुल 5 लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा और घटनास्थल से पुलिस को इस मामले में कई अहम सबूत हाथ लगे हैं. बताया जा रहा है कि मौके से ईसा मसीह के पवित्र ग्रंथ बाइबल और तमाम अन्य धार्मिक पुस्तकों सहित कई सामान पुलिस को प्राप्त हुए हैं. ग्रामीण बताते हैं कि ईसानी मिशनरियों से जुड़े ये लोग बीच-बीच में यहां आते हैं और भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker