असफल रहे LG मनोज सिन्हा, ओवैसी बोले- कश्मीर में पंडित सुरक्षित नहीं

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने मंगलवार को दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर हमला कर दिया, जिसमें एक भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान सुनील कुमार के तौर पर हुई है। वहीं पिंटू कुमार हमले में घायल हो गए। पूरे मामले में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि ये केंद्र सरकार की विपलता का एक और उदाहरण है। ओवैसी ने कहा कि कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छोड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें – 38 साल बाद सियाचिन में मिला चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर

ओवैसी शोपियां में नागरिक हत्या पर कहा कि बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में एलजी को नियुक्त किया और केंद्र द्वारा संचालित सरकार वहां असफल साबित हुई है। धारा 370 को हटाने से कोई मदद नहीं मिली है। जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित पर पहला हमला नहीं, वे (केंद्र) सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे हैं। यह मोदी सरकार की विफलता का एक और उदाहरण है। जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के जीवन की रक्षा करने में विफलता की जिम्मेदारी भाजपा और उसकी सरकार पर है।

बता दें कि शोपियां के छोटेपोरा इलाके में एक सेब के बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत। पीड़िता के परिवार ने उनके निधन पर शोक जताया है। घटना में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। पुलिस के अनुसार, मृतक और घायल दोनों अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। सुनील भट्ट औऱ उनके भाई अपने सेब के बागान में जा रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने उनसे नाम पूछा और फिर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। टारगेट किलिंग में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई। जबकि फायरिंग में परतिंबर नाथ गंभीर रूप से घायल हो गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker