एकनाथ शिंदे नया शिवसेना भवन बनाने जा रहे हैं, पुराने भवन से 500-600 मीटर की दूरी पर होगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे एक बार फिर से आमने-सामने होंगे। एकनाथ शिंदे नया शिवसेना भवन बनाने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का शिवसेना का धड़ा जल्द ही दादर में अपना केंद्रीय कार्यालय खोलेगा, जिसे शिवसेना भवन की प्रतिकृति के रूप में पेश किया जा रहा है। नया कार्यालय माहिम निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के बागी विधायक सदा सर्वंकर द्वारा बनाया जा रहा है, जिन्होंने कहा कि शिंदे गुट जल्द ही पूरे मुंबई में कार्यालय खोलेगा और दादर कार्यालय मुख्यमंत्री का केंद्रीय कार्यालय होगा। शिंदे गुट की ओर से कहा गया कि यह एक प्रतिद्वंद्वी शिवसेना भवन नहीं है। यह आम लोगों के मुद्दों को हल करने और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए एक कार्यालय है।

सरवनकर ने कहा कि मुंबई से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए सीएम शिंदे का कार्यालय होगा। हमें इसके लिए एक केंद्रीय कार्यालय की आवश्यकता थी और शिंदे दादर में एक कार्यालय रखना चाहते थे। इसलिए यह कार्यालय खोला जाएगा और राज्य के हर जिले में एक कार्यालय होगा। मुंबई में, प्रत्येक वार्ड में एक कार्यालय भी होगा। उन्होंने आगे कहा, “आप इसे सेना भवन या सेना भवन प्रतिकृति या शिवालय कह सकते हैं। लेकिन यह नागरिकों की समस्याओं को हल करने के लिए एक कार्यालय होगा। इसे अगले 15 दिनों में खोला जाएगा। हम 40 साल से सेना भवन में काम कर रहे हैं। लेकिन अब हम लोगों के लिए सीएम शिंदे से मिलने के लिए जगह बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें – बिहार में खुल गई तुष्टिकरण की दुकान

बता दें कि सेना भवन दादर में शिवाजी पार्क के करीब स्थित है, जहां 1966 में सेना का गठन किया गया था। ग्राउंड-प्लस-तीन मंजिला सेना भवन का निर्माण 1970 के दशक में किया गया था। यह न केवल शिवसेना का मुख्यालय है, बल्कि शिवसेना के प्रमुख संगठनों के कार्यालय भी हैं। सरवनकर ने कहा, “बुनियादी काम तैयार है और हम मौजूदा इमारत में एक कार्यालय बना रहे हैं। हम सेना भवन पर किसी भी अधिकार का दावा करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। इसलिए हमें किसी भी सेना भवन प्रतिकृति की जरूरत नहीं है।” 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker