कांग्रेसियों के काले कपड़ों को लेकर बरसे PM मोदी, कितना ही काला जादू कर लें, जनता दोबारा विश्वास नहीं करेगी

कांग्रेसियों के काले कपड़ों को लेकर बरसे PM मोदी।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ग्रैंड ओल्ड पार्टी ‘कांग्रेस’ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया। दरअसल, 5 अगस्त को कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी को लेकर संसद से सड़क तक विरोध मार्च निकाला था। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे राम मंदिर आंदोलन से जोड़ा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पानीपत में स्थित दूसरी पीढ़ी के इथेनॉल संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया। ये सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा। लेकिन उन्हें पता नहीं कि वो कितनी ही झाड़-फूंक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी को वर्ल्ड बायोफ़्यूल दिवस की बहुत-बहुत शुभकानाएं। आज का कार्यक्रम पानीपत, हरियाणा समेत पूरे देश के किसानों के लिए बहुत अहम है। ये जो पानीपत में आधुनिक इथेनॉल का प्लांट लगा है, जैविक ईंधन प्लांट बना है, ये एक शुरुआत मात्र है। उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के बेटे-बेटियों ने बहुत शानदार प्रदर्शन करके देश का माथा ऊंचा किया है। देश को कई मेडल दिलाए हैं। खेल के मैदान में जो ऊर्जा हरियाणा के खिलाड़ी दिखाते हैं, वैसे ही अब हरियाणा के खेत भी ऊर्जा पैदा करके दिखाएंगे।

इसी बीच उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। हमारे गांव और किसान आत्मनिर्भरता के सबसे बड़े उदाहरण हैं। किसान अपनी जरूरत की चीजें काफी हद तक अपने गांव में ही जुटा लेते हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल में इथेनॉल मिलाने से बीते 7-8 साल में देश के करीब 50 हजार करोड़ रुपए बाहर विदेश जाने से बचे हैं। और करीब-करीब इतने ही हजार करोड़ रुपये इथेनॉल ब्लेडिंग की वजह से हमारे देश के किसानों के पास गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश बड़े संकल्प ले रहा है और उन्हें सिद्ध भी करके दिखा रहा है। कुछ वर्ष पहले देश ने तक किया था कि पेट्रोल में 10 फीसदी तक इथेनॉल मिलाने का लक्ष्य पूरा करेंगे। हमारे किसान भाई-बहनों की मदद से ये लक्ष्य समय से पहले ही हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि 2014 तक देश में सिर्फ 14 करोड़ के आसपास एलपीजी कनेक्शन थे। आज उज्ज्वला योजना से ही 9 करोड़ से ज्यादा एलपीजी कनेक्शन गरीब बहनों को दिए जा चुके हैं। हम देश में करीब-करीब शत-प्रतिशत एलपीजी कवरेज तक पहुंच चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker