महाराष्ट्र में कल को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, सरकार में 20 से ज्यादा मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार हो सकता है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कम से कम 20 मंत्री मंगलवार को शपथ ले सकते हैं। इससे पहले जो जानकारी थी उसके मुताबिक 15 अगस्त से पहले महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। हालांकि, मंगलवार को लेकर अब ज्यादा संभावनाएं जताई जा रही है। दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र 10 अगस्त से लेकर 18 अगस्त के बीच होने की संभावना है। ऐसे में कोशिश कयास यह है कि 10 अगस्त से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। 15 अगस्त से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर यह दावा किया जा रहा था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभारी जिलों का दौरा कर सकते हैं।

इसके साथ ही आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में गणेश चतुर्दशी का त्यौहार है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद इसको लेकर की जाने वाली तैयारियों पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकता है। विपक्ष की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में दो व्यक्तियों की सरकार है। इसी बहाने विपक्ष एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस पर जमकर निशाना विशाल रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे लगातार इस बात का दावा करते रहे हैं कि सरकार का काम किसी भी तरीके से प्रभावित नहीं हो रहा है। खुद वह और उपमुख्यमंत्री लगातार सरकार के कामों का निर्णय ले रहे हैं और राज्य में विकास को आगे बढ़ाया जा रहा है। कयास तो यह भी लगाए जा रहे थे कि मंत्रिमंडल विस्तार इसलिए भी रुका हुआ है क्योंकि सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है। 

हालांकि उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ तौर पर इस बात से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कोई लेना-देना नहीं। इसके साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने अजीत पवार पर भी निशाना साधा था। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अजित पवार भूल गए हैं कि उनके समय में 32 दिन तक सिर्फ पांच मंत्री रहे हैं। फडणवीस ने पत्रकारों द्वारा बार-बार पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि आपकी सोच से पहले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। आपकों बता दें कि शिवसेना में बगावत के कारण उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे और फडणवीस ने क्रमशः 30 जून को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker