व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से शादी की सालगिरह मना रहे बुजुर्ग दंपति सहित 3 की मौत

दिल्लीः व्हाइट हाउस के पास गिरी बिजली।

व्हाइट हाउस के पास एक पार्क में शुक्रवार को एक बुजुर्ग दंपति अपनी शादी की 56वीं सालगिरह मना रहे थे. उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि यह खुशी का दिन उनके लिए मातम का दिन बन जाएगा. पार्क में अचानक आकाशीय बिजली गिरी और सालगिरह मना रहे बुजुर्ग दंपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई. वाशिंगटन फायर एंड इमरजेंसी विभाग के अनुसार गुरुवार शाम व्हाइट हाउस के सामने सड़क के पार एक छोटे से पार्क लाफायेट स्क्वायर में आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे दो पुरुष और दो महिलाओं को गंभीर चोटें आई हैं.

एएफपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सभी पीड़ितों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन शुक्रवार की सुबह मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि डॉक्टरों ने 75 वर्षीय डोना मुलर और 76 वर्षीय जेम्स मुलर को मृत घोषित कर दिया. बुजुर्ग दंपति हाई स्कूल के जमाने से साथ थे और अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए यहां आए थे. पुलिस ने कहा कि बाद में शुक्रवार को एक 29 वर्षीय घायल तीसरे व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया. दूसरे वयस्क की हालत गंभीर बनी हुई है.

व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि बाइडन प्रशासन इस घटना से दुखी है. प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने एक बयान में कहा कि हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, जो अभी भी अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं. फायर एंड इमरजेंसी सेवा विभाग के प्रवक्ता वीटो मैगियोलो द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और पार्क पुलिस के अधिकारियों के सामने यह घटना घटी और वे घायलों को तुरंत प्राथमिक उपचार देने के लिए दौड़ पड़े.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker