यूपी : सैमसंग इंडिया को बड़ा झटका, चेयरमैन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

दिल्लीः सैमसंग इंडिया को बड़ा झटका

मोबाइल-टीवी समेत अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण बनाने वाली मशहूर कंपनी सैमसंग को बड़ा झटका लगा है. सैमसंग को उपभोक्ता आयोग के आदेश का पालन न करना इतना भारी पड़ गया कि अब कंपनी के चेयरमैन की गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है. दरअसल, संभल जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स इंडिया के चेयरमैन के खिलाफ गैर-जमानत गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. इतना ही नहीं, आयोग ने सैमसंग के चेयरमैन समेत मोबाइल विक्रेता के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी कर गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

दरअसल, मामला कस्बा चंदौसी स्थित जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम का है. सैमसंग मोबाइल के ग्राहक के वकील देवेंद्र कुमार वार्ष्णेय ने बताया कि स्थानीय ग्राहक ने देहरादून से सैमसंग कंपनी का मोबाइल खरीदा था. मोबाइल में खराबी थी, अंडर वारंटी के बाबजूद कंपनी के सर्विस सेंटर ने ग्राहक से मोबाइल मरम्मत के 8000 रुपए वसूल लिए. इसके बाबजूद मोबाइल में खराबी बरकरार रही, जिसके बाद ग्राहक ने जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम में शिकायत दर्ज कराई.

उपभोक्ता फोरम ने करीब एक साल पहले कंपनी को ग्राहक को मोबाइल की कीमत और मरम्मत में वसूली गई राशि ब्याज समेत देने का आदेश दिया था. इसके बाद भी कंपनी ने ग्राहक को भुगतान न देकर आयोग के आदेश को अनदेखा किया, जिसके बाद ग्राहक ने फिर आयोग का दरवाजा खटखटाया. ग्राहक की शिकायत पर सुनवाई करते हुए आयोग ने सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स इंडिया के चेयरमैन और मोबाइल दुकानदार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker